नशा छोड़ने का घरेलू उपाय तथा होम्योपैथी दवा

कोइ भी नसा छोड़ने का रामबाण घरेलू उपाय

आदि {ginger} को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर नीबू के रस में डुबा कर उन्हें धूप में सुखा लें जब नसा करने का मन करे तो एक टुकड़ा मुँह में डालकर चुसे। ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करते रहने से नसा करना छुट जाता है।

पान , बीड़ी , सिगरेट छोड़ना

50 ग्राम अजवाइन और 10 ग्राम काला नमक लें और उसमें 1 नींबू निचोड़ दें । उसके बाद छोटी – छोटी गोलियां बना लें । जब आपको पान , बीड़ी या सिगरेट की तलब लगे तो एक गोली चूस लें । 100 % पान , बीड़ी , सिगरेट छोड़ सकते हैं ।

शराब छोड़ना

आप एक बोतल असली सौंफ का अर्क मिलाकर रखें जितनी शराब आप रोजाना पीते हैं । एक तोला उसमें कम पानी शुरू करें और बोतल में एक तोला सौंफ का अर्क मिला दिया करें । चालीस दिन करने से आपको शराब से छुटकारा बिना क तकलीफ के मिल सकता है । शराब पीते वक्त जरूरत अनुसार पानी मिलाया करें ।

अफीम छोड़ना

आप जितनी अफीम रोजाना खाते हैं । उसी हिसाब से महीने की इकट्ठी लेकर एक बोतल में डालकर बोतल को पानी से भरकर अफीम अच्छी तरह पानी में मिलाकर तीस निशान लगा लें । एक दूसरी बोतल में अफीम के बराबर रसौत डालकर बोतल में पानी भर लें । अपने टाइम पर ही पीकर उतना ही रसौत वाला अफीम वाली बोतल में डाल दिया करें । बिना परेशानी के अफीम छूट जाएगी ।

नसा छोड़ने का रामबाण होम्योपैथी दावा

सल्फर 200 या 1m

Dose:-200 पावर के दवा 2 बून्द 3 बार रोज तथा 1m 4 बुंद 1 सप्ताह में एक बार

Leave a Reply

Your email address will not be published.